भूख बढ़ाने की कैप्सूल

शारीरिक कमजोरी, वजन घटना और भूख बढ़ाने में डॉक्टर रेडीज लेबोरेटरीज की कैप्सूल Becozinc के फायदे, लेने का तरीका एवं दुष्प्रभाव


जब भी हम बीमार होते हैं तो हमें बहुत कमजोरी हो जाती, जिसके कई कारण हो सकते हैं जैसे हम एक प्रॉपर डाइट नहीं ले पाते या अपनी भागदौड़ वाली जिंदगी में भी हमारी डाइट खराब हो जाती है, जिसके कारण हमारे शरीर में Dietary Deficiency की समस्या उत्पन्न हो जाती है। इसको ठीक करने का एक मात्र तरीका है अच्छा खानपान समय से लेना। लेकिन अगर आप अपने काम के वजह से अच्छा खानपान को फॉलो नहीं कर पा रहे हैं और डॉक्टर से दिखाते हैं, तो डॉक्टर द्वारा हमें एक कैप्सूल की सलाह दी जाती है, जिसे Use करने के बाद हमें थकान, कमजोरी और Dietary Deficiency की समस्या दूर हो जाती है। हमें जो Dietary Deficiency की समस्या होती है उसके कई सीम्टम्स हैं जैसे विटामिंस और मिनरल्स की कमी होती है तो आपको Constipation होती है, भूख नहीं लगना, वजन घटना, हमेशा थकान रहना, घाव जल्दी नहीं भरता, आंख से कम दिखाई देना, तलवों में जलन होती है। हाथ पैर में झुनझुनी होना, बोलने में हिचकिचाहट होना, यादास्त में कमी होना, भ्रम की स्थिति बना रहना और हमारे नाखून और स्कीन Unhealthy हो जाते हैं। यानी की उनमें ग्लो नहीं रह पाता है। अगर इस तरह की कोई समस्या आपको हो रही है तो इसका मतलब है कि आपको Dietary Deficiency की समस्या है। अब जान लेते हैं कि इस समस्या में कौन सी अंग्रेजी दवा का उपयोग किया जाता है। जब हम बीमार होते हैं तो डॉक्टर द्वारा हमें कई तरह की दवाएं दी जाती हैं, जिसमें डॉक्टर द्वारा हमें Dietary Deficiency को दूर करने के लिए एक कैप्सूल दिया जाता है, जिसका नाम Becozinc है। Becozinc एक मल्टीविटामिन कैप्सूल होती है, जिसमें विटामिन की बात करें तो इसमें B1, B2, B3, B6, B9, B12, Vitamin C, Zinc और Calcium होता है। इस एक कैप्सूल में लगभग सभी प्रकार के विटामिन होती है, जिसका उपयोग करने पर उपर बताये गये समस्याओं में काफी लाभ मिलता है। यह मुख्य रुप से आपकी भूख बढ़ाने में काफी कारगर साबित होता है।

pantop d capsule uses in hindi

डॉक्टर रेडीज लेबोरेटरीज के द्वारा यह कैप्सूल बनाई जाती है। Becozinc कैप्सूल विटामिन और मिनरल की कमी को दूर करती है, इम्युनिटी को बूस्ट करती है। जब भी हम बीमार होते हैं, जिसके वजह से हम सही खानपान नहीं ले पाते या भागदौड़ भरी जिंदगी में असमय खानपान लेते हैं मतलब जो मिला कम ज्यादा उसे खा लेते हैं। इससे उपरोक्त बिमारी हो सकती है, जिसको यह कैप्सूल मैनेज करने का काम करती है। यह कैप्सूल कई प्रकार की कंडीशन जैसे मेगालो ब्लास्टिक, एनीमिया, नोजिया हो रही है यानी कि उकाई आती है, हमेशा वीकनेस होती है, कॉन्स्टिपेशन की प्रॉब्लम, भूख नहीं लगती, वेट लॉस हो रहा है तो उस समय पर यह कैप्सूल बहुत अच्छा काम करती है। इसके अलावा इसके अंदर जो विटामिन सी इम्यून सिस्टम को मेंटेन करती है। कैल्शियम हमारे शरीर, हड्डियों को मजबूत करता है और जिंक नॉर्मल ग्रोथ तथा डेवलपमेंट के लिए जरूरी होता है साथ में इम्यून सिस्टम को भी सपोर्ट करता है और टेस्टोस्टरॉन लेवल को भी ये बढ़ाने का काम करता है।

घुटना दर्द का इलाज । कटकट की आवाज, ग्रीस कम होना

अब बात करते हैं इसके डोज की तो इसे दिन में एक कैप्सूल डॉक्टर द्वारा निर्देशित की जाती है, जिसे आप सुबह या रात को खाना के बाद ले सकते हैं। यह एक प्रकार की सप्लीमेंट है और अभी तक इसके कोई साइड इफेक्ट नहीं देखे गए हैं, किन्तु इस दवा को लेने के बाद आपको अगर कोई समस्या आती है, तो दवा का प्रयोग बंद करके डॉक्टर की सलाह जरुर लें। बात करें इसके दाम की तो बाजार में इसकी किमत करीब 48 रुपये है।

Becozinc कैप्सूल ऑनलाईन खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें।

blood pressure homeopathic medicine in hindi

नोटः- यह केवल जानकारी के लिए है। किसी भी तरह की दवा लेने से पहले अपने डॉक्टर से अवश्य सलाह लें।

By R YOU UPDATED ABOUT YOUR HEALTH

Here you are provided information related to health education and career, English medicines and their uses, homeopathic medicines and their uses, diseases: causes and treatment.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Copy link